प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विरोधी दलों पर लोगों के बीच डर फैलाने और नागरिकता संशोधन कानून पर मुस्लिमों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार की योजनाओं में कभी भी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया गया।

राहुल गांधी ने कहा देश को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे हैं मोदी और शाह-
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश के लोगों को बांट रहे हैं तथा अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए नफरत के पीछे छिप रहे हैं। कांग्रेस ने रविवार को यह भी दावा किया कि गृह मंत्री अमित शाह के बयानों से देश में अनिश्चितता और असुरक्षा की स्थिति पैदा हुई है। और कांग्रेस ने मांग किया कि एनआरसी और सीएए पर पीएम मोदी को राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए।

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की राहुल गांधी को चुनौती-
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का पुरजोर विरोध कर रही कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सीधा हमला बोलते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रविवार को चुनौती दी कि वह इस कानून के प्रावधानों पर केवल 10 पंक्तियां बोलकर दिखायें।

पश्चिम बंगाल के मंत्री की गृहमंत्री अमित शाह को चेतावनी-
जमीयत उलेमा ए हिंद कोलकाता, पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी ने रविवार को धमकी दी कि अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां के दौरे पर आयेंगे तब उन्हें हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा।

NRC भारत का आंतरिक मुद्दा है लेकिन अनिश्चितता की स्थिति चिंता का सबब-
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने कहा कि CAA और NRC भारत के ''आंतरिक मुद्दे'' हैं लेकिन उन्होंने साथ ही चिंता जताई कि देश में ''अनिश्चितता'' की कोई भी स्थिति पड़ोसी मुल्कों पर असर डाल सकती है।

एफएटीएफ का पाक से सवाल-
आतंकी गतिविधियों को मिलने वाले धन की निगरानी करने वाली संस्था एफएटीएफ ने प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े मदरसों के खिलाफ कार्रवाई पर पाकिस्तान से और अधिक स्पष्टीकरण तथा आंकड़े मांगे हैं।

आगामी सप्ताह शेयर बाजार में आ सकता है कुछ सुधार-
ठोस संकेतों के अभाव के बीच इस सप्ताह शेयर बाजारों में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि, सेंसेक्स में शामिल शेयरों में बदलाव के कारण कुछ शेयर विशेष में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। विश्लेषकों ने यह बात कही।

कोहली-रोहित की तुलना में गांगुली-तेंदुलकर ने बेहतर गेंदबाजों का सामना किया-
विराट कोहली और रोहित शर्मा एक जोड़ी के रूप में रनों का अंबार लगा रहे हैं लेकिन जब उच्चस्तर के तेज गेंदबाजों का सामना करने की बात आती है तो पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी के सामने चुनौती अधिक कड़ी थी।

भारत लीड पारी वेस्टइंडीज ने भारत को 316 रन का लक्ष्य दिया कटक, निकोलस पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को यहां पांच विकेट पर 315 रन बनाए।