मतदाताओं का आभार जताने के लिए रायबरेली का दौरा करेंगी सोनिया और प्रियंका गांधी

रायबरेली से फिर से सांसद बनीं संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी मतदाताओं का आभार जताने के लिए बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगी। उनके साथ उनकी बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी, जो मंगलवार शाम रायबरेली आएंगी।

सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और रायबरेली के मतदाताओं से मिलेंगी और उनका आभार व्यक्त करेंगी जिन्होंने पार्टी को अपना गढ़ बनाए रखने में मदद की।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

क्रिकेट विश्व कप में भारत को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए बाहर

भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप में अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला है। इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की चोट के बाहर तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं।

इसका मतलब यह है कि 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों में धवन नहीं खेल पाएंगे।

विद्यासागर की नई प्रतिमा को ममता बनर्जी ने किया अनावरण, शाह के रोड शो के दौरान तोड़ी गई थी प्रतिमा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी बवाल के बीच सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया। बता दें लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में जमकर हिंसा हुई थी जिसमें विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ दी गई थी।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 

Kolkata: West Bengal CM Mamata Banerjee garlands the bust of Ishwar Chandra Vidyasagar at a ceremonial programme at the Hare School ground in College Street. Later in the day the bust will be re-installed at Vidyasagar College.

 
 

दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक और केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक

 

Union Cabinet meeting & Union Council of Ministers meeting to be held tomorrow in Delhi.

 
 

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से की मुलाकात

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 

Delhi: Odisha Chief Minister Naveen Patnaik, Governor of Arunachal Pradesh, Brigadier (Dr.) B D Mishra (Retd) and Governor of Karnataka, Vajubhai Vala met Prime Minister Narendra Modi today.

 
 

हड़ताल पर एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर, मरीज की मौत के बाद परिवारवालों ने किया था हमला

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर एक मरीज के परिवार द्वारा कथित तौर पर हमला करने के बाद हड़ताल पर चले गए हैं। मरीज की कल मौत हो गई थी। स्वास्थ्य मंत्री केचंद्रिमा भट्टाचार्य का कहना है, " आपातकाल खुला है और बातचीत चल रही है। 4 लोगों को डॉक्टरों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 

Kolkata:Junior doctors at NRS Medical College&Hospital go on strike after doctors were allegedly attacked by a patient's family who died yesterday.Chandrima Bhattacharya,Health Min,says,"Emergency is open&talks are on.4 ppl have been arrested in connection with attack on doctors"

 
 

गुजरात की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान

भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान 'वायु' को लेकर गुजरात में चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 13 जून को तूफान गुजरात में दस्तक दे सकता है।

दिल्ली, बेंगलुरु और श्रीनगर में आयकर विभाग का छापा

आयकर विभाग ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में 8 जगहों पर छापेमारी की है। इसके अलावा दिल्ली और बेंगलुरू में एक-एक जगहों पर छापे मारे हैं।

 

I-T Department conducted raids at 8 locations in Srinagar, 1 each in Delhi & Bengaluru, today, in connection with different cases.

 
 

बीजेपी सांसद डॉक्टर वीरेंद्र कुमार 17 वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे

बीजेपी सांसद वीरेंद्र कुमार होंगे 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे। 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर के द्वारा नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। वीरेन्द्र कुमार भी छह बार से सांसद हैं और वह दलित समुदाय से आते हैं।

 

BJP MP Dr Virendra Kumar to be the Protem Speaker of the 17th Lok Sabha.

 
 

श्रीनगर के उप महापौर के कार्यालयों पर आयकर का छापा

आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने मंगलवार को यहां श्रीनगर नगर निगम के उप महापौर शेख इमरान के कार्यालयों पर छापा मारा। खबरों के मुताबिक, टीम ने पुराने शहर के बोहरी कदल इलाके और शहर के बाहरी इलाके में नौगाम में स्थित कार्यालयों में छापे मारे।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों द्वारा श्रीनगर शहर में जम्मू एवं कश्मीर बैंक के कॉपोर्रेट मुख्यालय में की गई तलाशी के दो दिन बाद मंगलवार को यह छापेमारी की गई है।

View image on TwitterView image on Twitter
 

Jammu & Kashmir: Income-Tax Department conducted raid at three locations of Deputy Mayor Srinagar, Sheikh Imran, in Srinagar today.

 
 

बिहार: पटना के किदवईपुरी इलाके में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, एक की हालात गंभीर

बिहार के पटना के किदवईपुरी इलाके में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि युवक ने पत्नी और दो बच्चों को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली। गोली लगने से पत्नी और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

Patna: Three members of a family murdered in Kidwaipuri, police investigation underway.

 
 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि किसी को एक ट्वीट के लिए 11 दिन तक जेल में नहीं रखे सकते

पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि किसी को एक ट्वीट के लिए 11 दिन तक जेल में नहीं रखे सकते हैं। कोर्ट ने योगी सरकार से कहा कि यह कोई हत्या का मामला नहीं है। कोर्ट ने कहा कि मजिस्ट्रेट का ऑर्डर सही नहीं है। उसे तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।

 

Supreme Court asks the Uttar Pradesh Government to "show magnanimity in releasing" freelance journalist, Prashant Kanojia. (file pic)

 
 
 

Supreme Court orders immediate release of freelance journalist, Prashant Kanojia who was arrested by UP Police for 'defamatory video' on UP Chief Minister.

 
 

पत्रकार की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार, पूछा- गिरफ्तारी क्यों?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को फटकार लगाई है। साथ ही कोर्ट की तरफ से प्रशांत कनौजिया को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को लेकर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि एक नागरिक के अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता है, उसे बचाए रखना जरूरी है।

 

Supreme Court hearing plea of freelance journalist, Prashant Kanojia, against his arrest for 'defamatory video' on UP CM: Supreme Court says, "Opinions may vary, he (Prashant) probably should not have published or written that tweet, but on what basis was he arrested."

 
 

कोर्ट ने आगे कहा है कि आपत्तिजनक पोस्ट पर विचार अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन गिरफ्तारी क्यों? कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा है कि किन धाराओं के तहत ये गिरफ्तारी की गई है। ऐसा शेयर करना सही नहीं था लेकिन फिर गिरफ्तारी क्यों हुई है।

दिल्ली में रिकॉर्ड गर्मी के बाद हल्की बूंदाबांदी से लोगों को मिली राहत

दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इससे पहले सोमवार को दिल्ली का तापमान रिकॉर्ड स्तर 48 डिग्री पर पहुंच गया था। इससे पहले भारत मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि दिल्ली में आज पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले हफ्ते भी मध्य और उत्तर भारत में लू का प्रकोप जारी रह सकता है।

 
Embedded video
 

Light rain in Delhi brings respite from scorching heat

 
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद: आईजीपी एसपी पाणि

जम्मू-कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणि ने शोपियां में मंगलवार को हुई मुठभेड़ के बारे में बताया, "दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया, और उनके शव उनके परिवारों को सौंप दिए गए हैं। इस ऑपरेशन में कोई भी नुकसान नहीं हुआ है।" उन्होंने आगे कबता कि हथियार और गोलाबारूद बरामद हुआ है।

 

IGP Kashmir SP Pani on today's Shopian (J&K) encounter: 2 terrorists were neutralized, their bodies have been handed over to their families. It was a clean operation, there was no collateral damage. Final search is over, arms&ammunition recovered, case registered & probe underway

 
 

यूपी के सीएम मूर्खतापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं और गिरफ्तार पत्रकारों को रिहा करने की जरूरत है: राहुल गांधी

पत्रकार प्रशांत कनौजिया की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा , "अगर हर पत्रकार जो मेरे खिलाफ फेक और बीजेपी आरएसएस का प्रायोजित प्रोपेगेंडा फैलाता है, उसे जेल में डाल दिया जाए तो ज्यादातर अखबारों/न्यूज चैनलों में स्टाफ की कमी हो जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा कि यूपी के सीएम मूर्खतापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं और गिरफ्तार पत्रकारों को रिहा करने की जरूरत है।

 

If every journalist who files a false report or peddles fake, vicious RSS/BJP sponsored propaganda about me is put in jail, most newspapers/ news channels would face a severe staff shortage.

The UP CM is behaving foolishly & needs to release the arrested journalists.

 
 

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने पुंछ में एक आईईडी को नियंत्रित विस्फोट कर नष्ट कर दिया

जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय सेना ने मंगलवार को पुंछ में कृष्णा घाटी ब्रिगेड के निकट एक आईईडी को नियंत्रित विस्फोट कर नष्ट कर दिया।

 
Embedded video
 

Jammu & Kashmir: Indian Army neutralized an IED in a controlled explosion near Krishna Ghati brigade, in Poonch, today.

 
 

यूपी के एटा में पेड़ से लटलके मिले दो शव, इलाके में दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश के एटा में पेड़ से दो शव लटकते मिलने के बाद दहशत का माहौल है। एटा के एसएसपी संजय कुमार ने बताया, "एक पुरुष और एक महिला के शव पेड़ से लटके मिले हैं। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच जारी है।"

View image on TwitterView image on Twitter
 

Sanjay Kumar, SSP Etah: Bodies of a man and a woman found hanging from a tree. Bodies have been sent for postmortem, further investigation is being conducted.

 
 

पश्चिम बंगाल के 24 परगना में बम से हमला, 2 की मौत, 4 लोग घायल, इलाके में दहशत

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के कांकीनारा इलाके में सोमवार रात को हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि इस धमाके में 4 लोग घायल हैं। स्थानीय लोगों का कहना है, "अज्ञात बदमाशों ने कल रात देसी बम फेंका था। इलाके में लूटपाट भी होती रही हैं और हम मांग करते हैं कि प्रशासन हमारी मदद करे।" इस हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

View image on TwitterView image on Twitter
 

West Bengal: Two people killed, four injured in an explosion in ​​Kankinara area (North 24 Parganas) last night. Locals says, "Unidentified miscreants lobbed a crude bomb last night. We are scared. There also have been robberies in the area. Demand administration to help us."

 
 

फतेहवीर की दुखद मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, "फतेहवीर की दुखद मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। मैं वाहेगुरु से इस भारी नुकसान को सहन करने के लिए अपने परिवार की ताकत को बढ़ाने की प्रार्थना करता हूं। सभी डीसी से किसी भी खुले बोरवेल के बारे में रिपोर्ट मांगी है, ताकि इस तरह के भयानक हादसे ना हो सकें। भविष्य में रोका जाए"

 

Punjab CM Cpt Amarinder Singh tweets, "Very sad to hear about tragic death of young Fatehveer. I pray Waheguru grants his family strength to bear this huge loss. Have sought reports from all DCs regarding any open bore well, so such terrible accidents can be prevented in future." pic.twitter.com/9aLrDI21zc

View image on Twitter
 
 

दिल्ली में प्रचंड गर्मी से मंगलवार को भी नहीं मिलेगी राहत, तापमान 46 डिग्री रहने की उम्मीद

जून के महीने में प्रचंड गर्मी का भीषण कहर जारी है। दिल्ली के इतिहास में सोमवार यानी 10 जून को को पहली बार तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। आज तापमान 46 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

 

India Meteorological Department (IMD): Mercury expected to remain at 46 degrees Celsius in Delhi today.

 
 

पंजाब के संगरूर में जिंदगी की जंग हार गया 2 साल का फतेहवीर, 5 दिनों से जारी था रेस्क्यू ऑपरेशन

पंजाब के संगरूर जिले में गिरा 2 साल का फतेहवीर सिंह आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया। 11 जून सुबह 5 बजे फतेहवीर का रेस्क्यू सफल हुआ था जिसके बाद उसे चंडीगढ़ पीजीआई ले जाया गया था लेकिन अस्पताल में ही मासूम की मौत हो गई।

पंजाब: 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाया, हालत नाजुक

पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को आखिरकार सुरक्षित बचा लिया गया है। सुबह करीब 5:12 बजे फतेहवीर सिंह को बठिंडा अस्पताल ले जाया गया। बच्चे के शरीर पर सूजन बताई जा रही है। बता दें कि फतेहवीर गुरुवार (6 जून) शाम करीब 4 बजे खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था। इस घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

 
Embedded video
 

Punjab: Two-year-old Fatehveer Singh, who had fallen into a borewell in Sangrur, rescued after almost 109-hour long rescue operation. He has been taken to a hospital.

 
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

View image on TwitterView image on Twitter
 

Jammu & Kashmir: Two terrorists have been neutralised in an encounter between terrorists and security forces which broke out earlier this morning, in Awneera area of Shopian district. Search operation is underway. (Visuals deferred by unspecified time)