राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कश्मीरियों के साथ डोभाल के बिरयानी खाने के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो। ज्ञात हो कि बुधवार को कश्मीर के हालात का जायजा लेने घाटी पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आम कश्मीरियों के साथ शोपियां सडक के किनारे खड़े होकर बिरयानी खाई थी। 

शोपियां की सड़कों पर स्थानीय लोगों के साथ खाना खाने के अलावा उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों से भी मुलाकात की।इस दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद रहे। 

आज कश्मीर दौरे पर गुलाम नबी आजाद 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद आज यानी गुरुवार को श्रीनगर पहुंचेंगे। वह घाटी में मौजूदा हालात पर पार्टी कैडर से चर्चा करेंगे। इसमें अनुच्छेद 370 को हटाने, जम्मू-कश्मीर को केंद्र प्रशासित बनाने सहित अन्य मुद्दों पर बात की जाएगी। 

सूत्रों के अनुसार श्रीनगर में होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जीए मीर आदि मौजूद रहेंगे। अनुच्छेद 370 को हटाने पर राज्यसभा में आजाद ने विरोध किया था। उन्होंने इसे संविधान के खिलाफ बताया था। आजाद ने कश्मीर में कर्फ्यू जैसे हालात पर सवाल उठाए थे। 

उन्होंने आरोप लगाया था कि कश्मीर का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं को भाजपा ने नजरबंद किया है। अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद प्रदेश कांग्रेस की अगली रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा के अनुसार गुरुवार को श्रीनगर में गुलाम नबी आजाद के पहुंचने की सूचना है।