लोकसभा में तीन तालाक बिल पर चल रही चर्चा से लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा शुरू, रविशंकर प्रसाद बोले- इसे सियासी चश्मे से न देखें 


लोकसभा में गुरुवार को विवादास्पद 'तीन तलाक' बिल पर चर्चा करते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस मामले को सियासी चश्मे से न देखें। उन्होंने कहा कि हम मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक सुर में सभी बिल को पास करें। कानून मंत्री रविशंकर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले और अध्यादेश के बाद भी मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित नहीं है।

जनरल बिपिन रावत की पाक को चेतावनी- दोबारा कारगिल की न करें कोशिश 


सेना प्रमुख बिपिन सिंह रावत ने कारगिल युद्ध के विजय दिवस पर एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दोबारा कारगिल की कोशिश न करे। उन्होंने कहा कि अगर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो उसे उसी की भाषा में करारा जवाब दिया जाएगा।

आजम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जौहर यूनिवर्सिटी से हटेगा अवैध कब्जा 


सपा के फायरब्रांड नेता आजम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिला प्रशासन ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। उपजिलाधिकारी ने यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा है। इसके अलावा आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार व कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से 15 दिन के अंदर वादी लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया है।

राजनीतिक हालातों पर बोले कुमारस्वामी- कर्नाटक में स्थिर सरकार बनने की उम्मीदें कम 
कर्नाटक के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने वीरवार को कहा कि मौजूदा राजनीतिक परिद्दश्य से ऐसा लगता है कि राज्य में स्थिर सरकार की उम्मीद बनाये रखना संशय भरा है। कुमारस्वामी ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रामालिंगा रेड्डी के साथ मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक पार्टी राज्य में स्थिर सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है।

Spicejet की फ्लाइट में 6 महीने की बच्ची की मौत, इलाज के लिए ला रहे थे दिल्ली

 
स्पाइसजेट की एक फ्लाइट में 6 महीने के एक बच्चे की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे के माता-पिता उसे इलाज के लिए पटना से दिल्ली लेकर आ रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। डीसीपी एयरपोर्ट के मुताबिक बच्ची की तबीयत ठीक नहीं थी और परिजन उसका इलाज दिल्ली में करवाने के लिए ला रहे थे कि स्पाइसजेट की फ्लाइट नंबर SG 8481 में ही उसकी मौत हो गई।

पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पोल, कहा-US की आंखों में धूल झोंकने के लिए हुई हाफिज की गिरफ्तारी 


वैश्विक आतंकी हाफिज मोहम्मद सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक ने इमरान खान सरकार की पोल खोल दी है। उन्होंने एक वैचारिक लेख में लिखा कि सईद की गिरफ्तारी की पूरी कवायद आंखों में धूल झोंकने की तरह है। यूनाइटेड किंगडम में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके वाजिद शमशुल हसन ने कहा कि यह सब अमेरिका को खुश करने के लिए किया गया है।

अफगान में बस के सामने आत्मघाती ने खुद को उड़ाया, 5 की मौत व 10 घायल 


एक आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार को खान कर्मचारियों को लेकर जा रही एक बस के सामने खुद को उड़ा लिया जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।अफगान पुलिस व आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने बतायाकि सभी पीड़ित सरकारी कर्मचारी थे।

डेटा लीक मामले में फंसा फेसबुक, अब देना होगा 34 हजार करोड़ का जुर्माना 


अमेरिकी नियामकों ने सोशल नेटवर्क साइट फेसबुक पर निजता के उल्लंघन के एक मामले में रिकॉर्ड पांच अरब डॉलर (करीब 34 हजार करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है। इसी के साथ कंपनी के कारोबार परिचालन पर कई प्रतिबंध भी लगाए गए हैं और उसे अपने लिए एक संशोधित कारपोरेट ढांचे की रुपरेखा सौंपने को कहा गया है।

आम जनता को राहत, घटे पेट्रोल और डीजल के दाम


तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी कर आम जनता को राहत दी है। आज पेट्रोल और डीजल 6 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 73.35 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.18 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बता दें कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं।

धोनी कश्मीर में 15 अगस्त तक भारतीय सेना के साथ करेंगे काम 

 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सेना की वर्दी पहने नजर आएंगे। वह 31 जुलाई को 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) जॉइन करेंगे। धोनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे और इस दौरान सेना में अपनी सेवाएं देंगे।

पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाले डेढ़ किलो आभूषण और सिक्के


पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से डेढ़ किलोग्राम से अधिक गहने और सिक्के निकाले गए। यह जानकारी एक डॉक्टर ने दी। रामपुरहाट के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सर्जरी विभाग के प्रमुख सिद्धार्थ बिस्वास ने कहा कि 26 वर्षीय महिला के पेट में 5 रुपये और 10 रुपये के नब्बे सिक्के, चेन, नाक की बालियां, झुमके, चूड़ियां, पायल, कड़ा और घड़ियां मिली हैं। बिस्वास ने बुधवार को सर्जरी के बाद कहा, 'आभूषण ज्यादातर तांबे और पीतल के थे, लेकिन इनमें कुछ सोने के गहने भी थे।' महिला की मां ने कहा कि उन्हें लग रहा था कि मारग्राम गांव में उसके घर से गहने गायब हो रहे हैं, लेकिन जब भी परिवार उससे पूछताछ करता था, तो वह रोने लगती थी। उसकी मां ने कहा, 'मेरी बेटी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। पिछले कुछ दिनों से वह हर बार भोजन करने के बाद उल्टी कर रही थी।' उन्होंने बताया कि उनकी बेटी अपने भाई की दुकान से सिक्के लाई थी। उन्होंने कहा, 'हमने ध्यान दिया कि आभूषण गायब हो रहे हैं। जब भी हम उससे सवाल करते तो वह रोने लगती थी।'