छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मोबाइल फोन फटने से 12 साल के एक लड़के की मौत हो गई. पीड़ित का नाम रवि सोनवान बताया जा रहा है. परिवार का कहना है कि घटना उस समय हुई जब रवि मोबाइल पर गेम खेल रहा था और मोबाइल चार्जर पर लगा था. तभी उसमें धमाका हो गया. रवि के साथ मौजूद उसका दोस्त भी घायल हो गया. घटना के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को रवि की मौत हो गई. हालांकि उसके दोस्त की हालत स्थिर बताई जा रही है.
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मोबाइल में हुआ धमाका इतना जोरदार था कि उससे रवि की आंतें बाहर आ गईं. परिवार के लोग उसके पेट पर कपड़ा बांधकर उसे इलाज के लिए पहले स्थानीय सामुदायिक केंद्र और फिर अंबिकापुर अस्पताल ले गए. हालत ज्यादा बिगड़ती देख उसे जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था.
इस दौरान एंबुलेंस ड्राइवरों की हड़ताल ने परिवार की मुसीबत और बढ़ा दी. अस्पताल की पार्किंग में कई एंबुलेंस लगी हुई थीं. लेकिन वेतन बढ़ोतरी की मांग के चलते ड्राइवरों ने हड़ताल की हुई थी, जिसकी वजह रवि को ले जाने के लिए गाड़ी नहीं मिल सकी. आखिरकार परिवार को टैक्सी कर जाना पड़ा. मंगलवार सुबह रवि को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लाया गया. वहां कुछ घंटे के इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया.